बीकानेरबीकानेर संभागराजनीति

जिला प्रमुख की जनसुनवाई दौरान, ग्रामीणों ने नरेगा में रोजगार देने की मांग!

जिला प्रमुख ने ग्राम पंचायत शेखसर व गोपल्यान में की विकास कार्यों की घोषणा एंव जनसुनवाई में ग्रामीणों ने नरेगा में रोजगार देने की मांग

बीकानेर, 28 दिसम्बर। जिला प्रमुख आपके द्वार कार्यक्रम के द्वितीय चरण में जिला प्रमुख सुशीला सींवर ने गुरुवार को शेखसर एवं गोपलान ग्राम पंचायतों का जिला एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारियों के साथ लेकर की जनसुनवाई।

शेखसर एवं गोपल्यान ग्राम पंचायतों में एकत्र ग्रामीणों को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख ने जनोपयोगी योजनाओं की जानकारी देते हुए इनसे लाभ लेने की बात कही। सींवर ने विभिन्न् विभागवार के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मौके पर मौजूद ग्रामीणों की समस्याओं को तत्काल समाधान कराते हुए अनेक प्रकरणों में राहत पहुंचायी। जिला प्रमुख सींवर ने शेखसर के उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कक्षा कक्ष तथा खोडाला के विद्यालय मे भी एक कक्षा कक्ष बनवाने एंव विकास कार्यो के लिए 30 लाख रूपये की घोषणा की।

जिला प्रमुख की जनसुनवाई

गोपल्यान में विकास कार्यों के लिए 60 लाख रूपये की घोषणा

जिला प्रमुख ने दुसरे पहर में गोपल्यान में जनसुनवाई की और ग्रामीणों की मांग पर सिंवर ने गोपल्यान में विकास कार्यो करवाने के लिए 60 लाख रूपये की घोषणा की। कार्यक्रम में ग्रामीणों की ओर से पेंशन नहीं मिलने, विद्युत व्यवधान, नरेगा के तहत मजदूरी तथा खाद्य सुरक्षा सहित अनेक विभागों से संबंधित प्रकरणों का निस्तारण जिला प्रमुख ने मौके पर ही करवाकर जरूरत मंदों को राहत उपलब्ध करवाई। प्रमुख ने उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीणों के कार्य बिना देरी निस्तारित करें।

कार्यक्रम में अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की रही मौजूदगी

कार्यक्रम में यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीकृष्ण सिंवर, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुरभि राखेचा, शेखसर के उपसरपंच सुनील डागा, पूर्व सरपंच ईमीचंद गोदारा, देविका गुसांई, पूराराम गोदारा, मनीराम दास, पीपेरा सरपंच औंकारमल, सूर्इं के सुरेन्द्र सियाग, जेसाराम, मदन बरायच, रामलाल राईका, नानूगर गोसांई, मनीराम जाखड़, सुशीला जाखड़, हरिराम गोदारा, भागूराम सारण, रामचन्द्र जीनगर के अलावा जिला परिषद के अधिशाषी अभियंता सुरेश खत्री, जलदाय विभाग, सार्वजनिक निमार्ण विभाग, कृषि विभाग, विद्युत विभागपंचायत राज सहित अनेक विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। प्रमुख द्वारा इस अवसर पर विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker