जोधपुरराजस्थान

कार-स्कूटी पर पलटा सीमेंट भरा ट्रेलर, 2 बच्चे सहित 5 दबे, पांचो ऐसे बचे सलामत

सीमेंट के 600 बोरों के नीचे दबी थी 5 जिंदगियां, कार स्कूटी हुए चकनाचुर लेकिन पांचो ऐसे बचे सलामत

बिलाड़ा(जोधपुर).बस स्टैंड के मोड़ पर बुधवार दोपहर सड़क किनारे खड़ी एक कार व स्कूटी पर तेज रफ्तार में आए सीमेंट के 600 कट्टों से भरा ट्रेलर पलट गया। कार में सवार 3 व स्कूटी पर बैठे 2 लोग नीचे दब गए। हादसे के तुरंत बाद लोगों की भारी भीड़ जुट गई। मोबाइल से वीडियो बनाने और तमाशबीन बनने की बजाए सभी ने अपने स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। ट्रेलर को सीधा करने के लिए दो क्रेन व दो जेसीबी बुलाई गई। युवाओं ने भी एक-एक कट्टा उठा कर दूर फेंकना शुरू किया। करीब एक घंटे चला यह कड़ा संघर्ष रंग लाया औऱ सभी को सुरक्षित बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया।


ट्रेलर में सीमेंट के 600 कट्‌टे थे। एक कट्‌टे का वजन लगभग 50 किग्रा होता है। यानी जो लोग दबे हुए थे उनके ऊपर करीब 30 क्विंटल वजन था। एेसे में शहर के हर समुदाय के लोगों ने कार के ऊपर पड़े कट्‌टों को फटाफट हटाया और नीचे दबे सभी लोगों को समय रहते निकाल लिया।  युवाओं ने एक-एक कट्‌टे को उठाकर दूर फेंका। रेस्क्यू एक घंटा चला। इस दौरान दो जेसीबी व क्रेन भी बुलाई गई।


हादसे के बाद ट्रेलर चालक और खलासी मौके से फरार हो गए। जिस जगह पर दुर्घटना हुई वहां अक्सर निजी बसें खड़ी रहती है और बसों के इंतजार में लोग भी खड़े रहते हैं। साथ ही कई हाथ ठेले वाले भी खड़े रहते हैं, लेकिन गनीमत रही कि दुर्घटना के वक्त न तो बस थी और न ही बस का इंतजार करने वाले कोई यात्री, इस कारण बड़ा हादसा टल गया लेकिन भविष्य के लिए प्रशासन को चेतावनी दे गया कि यहां पर और हादसे हो सकते हैं। पूर्व में भी एक गैस टैंकर इसी जगह पलटा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker