बीकानेरबीकानेर संभाग

कांग्रेसी नेता गोपाल गहलोत ने जोड़बीड़ पर किया सत्याग्रह! पढ़े पूरी खबर

कांग्रेसी नेता गोपाल गहलोत ने जोड़बीड़ पर किया सत्याग्रह! पढ़े पूरी खबर

बीकानेर। मृत गौवंश को डालने के स्थान जोड़बीड़ में कांग्रेस की ओर से एक दिन का सत्याग्रह कर जिला प्रशासन एवं नगर निगम की अनदेखी पर रोष प्रकट किया। कांग्रेस नेता गोपाल गहलोत ने बताया कि जोड़बीड़ की स्थिति बड़ी सोचनीय है। करीब 200 बीघा जमीन पर जहां तक नजर जाती है वहां पर मृत गौवंश के अवशेष बिखरे पड़े हैं। चारों तरफ पॉलीथिन की ढेरियां पड़ी है, जो कि मृत गौवंश के पेट से निकली है।

पॉलीथिन खाने रोज़ गौवंश मर रहा है

पॉलीथिन खाने से शहर में गौवंश मर रहा है, परन्तु प्रशासन और नगर निगम कार्यवाही नहीं कर रहा है।कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जनार्दन कल्ला ने कहा कि शहर में हजारों की संख्या में बेसहारा गौवंश है, जो कि गली, मोहल्ले में बेसहारा घूमता है और पॉलीथिन खाकर असमय मर रहा है। बेसहारा गौवंश के लिए शहर में गोचर भूमि की व्यवस्था सरकार को करनी होगी, नहीं तो कांग्रेस पार्टी इसके लिए संघर्ष करती रहेगी। शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने बताया कि गाय को माता कहने वाली पार्टी गौवंश के लिए कुछ नहीं कर पा रही है।

अनिश्चित कालीन धरने की दी चेतावनी 

शहर की जनता आए दिन हो रही दुर्घटनाओं से परेशान है। बेसहारा गौवंश की बढती संख्या से हादसे हो रहे हैं। इसके लिए 17 जनवरी को गौसंरक्षण और जन-समस्याओं के समाधान के लिए जिला कलक्टर के समक्ष अनिश्चित कालीन धरने पर बैठेंगे। सत्याग्रह में आनन्द सिंह सोढा, कन्हैयालाल कल्ला, श्रीलाल व्यास, जावेद पडिहार, नन्दू गहलोत, नन्दू जावा, मनोज नायक, सुभाष स्वामी, यशपाल सिहं,, हजारी देवडा, हेमन्त यादव, मगन महाराज, अनिल कल्ला, अविनाश राठौड़, जीतू सेवग, अब्दुल रहमान लोदरा, मूलचंद गुर्जर, हाजिर खान, मनोज चौधरी, जयदीप वाल्मीकि, लखूराम गहलोत, धमेन्द्र नायक, किशनाराम नायक, सुखदेव जावा उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker