बीकानेर

बीकानेर का ये लड़का मुंबई में कर रहा शहर का नाम रोशन !

बीकानेर / मुंबई। कला से बीकानेर का गहरा नाता रहा है, बीकानेर के जुड़े कई कलाकार आज मुंबई माया नगरी में इसे सार्थक कर रहे है। कला के क्षेत्र में बीकानेर की एक अलग ही पहचान है, चाहे वो गायन हो या अभियन  बीकानेर ने कला के क्षेत्र में देश को कई ऐसे चेहरे दिए है जो आज मिशाल बन चुके है। ऐसे ही एक कलाकार है जो इन दिनों मायानगरी मुंबई में बीकानेर का नाम रोशन कर रहे है।साल 2014 में सपनों को पंख लगाकर बीकानेर से मुंबई गए देव कुमार हमसे बात की और अपने अब तक के सफर के बारे में बताया। 

मुंबई में सीखी अभियन कला  

2014 में जब मुम्बई आया तो कोई पेहचान नही थीं। न ही कोई ज्यादा एक्टिंग का नॉलेज था। 2015 की शरुआत में अखिल भारतीय सांस्कृतिक संस्थान (ABSS ACTING INSTITUTE AND THEATRE GROUP MUMBAI MHARAHSTRA) मुम्बई में एक्टिंग ट्रैनिंग के लिए एड्मिसन लिया , जहाँ से एक्टिंग में डिप्लोमा किया और 3 साल थिएटर किया। जिसमे मेरे lead में किये गए नाटक जैसे- कजरी , क्या मैं ज़िंदा हु , मैरिज बुरौ , पति चाहिए , हमसे का भूल हुई , बंदा कमाल था ।  उसके बाद 6 महीने रोज सुबह निकलता था ऑडीशन के लिए ओर धूप में जाकर देकर आता था।

कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुके है देव 

लेकिन मेहनत आज नही तो कल रंग लाती है। मुझे सबसे पहले काम मिला मनोज बाजपेयी की एक untitled मूवी में जिसका पोस्ट production चल रहा है और जल्दी ही आपके नजदीकी सिनेमा में देखने को मिलेगी। उसके बाद स्टार प्लस के सीरियल ‘ इश्कबाज़ ‘ में रिपोर्टर की भूमिका निभाई। जिससे लोगो का काफ़ी प्यार मिला।। फिर काम की कमी नही हुई। इश्कबाज के बाद ‘ ज़ी टीवी ‘ के शो मेरी हानिकारक बीवी में नेगेटिव रोल किया। जिससे बहोत लोगो की सराहना मिली। अभी ‘ डिस्कवरी जीत ‘ के शो “शादी जासूस” में लवर बॉय निर्मल का किरदार निभाया। ओर अभी विक्रम भट्ट की वेबसीरिज़ “ALIVE” में विपुल मेहता के साथ ‘ parallel ‘लीड में डॉक्टर का रोल करते हुए नज़र आऊंगा। उसके बाद “सनम ”  की मूवी के लीए  थाईलैंड जाना है। 

काफी अच्छा रहा अब तक सफर 

बीकानेर के एक छोटे से गांव से मुम्बई में आकर एक्टर बनने का सफर बहोत ही अच्छा लगा। मैने अपना गुरु शाहरुख़ खान को माना है। उन्ही का एक dialogue की कोई भी काम करो उसको इस तरह करो कि काम को गर्व  हो कि आपने उसे किया है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker