बीकानेरबीकानेर संभाग

बीकानेर-रामदेवरा मार्ग पर दौड़ते ओवरलोड वाहन, खतरे की घंटी !

बीकानेर। नियम भी है और उनके क्रियान्वयन की व्यवस्था भी तथा इन्हें लागू करवाने वाले भी है, लेकिन कमी है, तो मात्र अधिकारियों की कार्यशैली व इच्छाशक्ति में। जिससे बस हो या टैक्सी अथवा ट्रक, पिकअप व मालवाहक वाहन, सरपट ओवरलोड दौड़ रहे है। परिवहन व पुलिस की सख्ती के बावजूद नियमों को दरकिनार करने वालों की कमी नहीं है। प्रतिदिन दौड़ते ओवरलोड वाहन दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहे है।

गौरतलब है कि इन दिनों रामदेवरा मेला चल रहा है। ऐसे में प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु वाहनों में ऊपर नीचे भरकर यहां से गुजर रहे है। जिन्हें रोकने के लिए न तो पुलिस, न ही परिवहन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई की जा रही है। मेले के मौके पर विशेष सतर्कता की जरूरत है। बावजूद इसके न तो पुलिस प्रशासन के पुख्ता प्रबंध है और न वाहन चालक बाज आ रहे है। दूर-दराज से आने वाली बसों, ट्रकों, पिकअप व अन्य वाहनों को रोकने के कोई पुख्ता इंतजाम नजर नहीं आ रहे है।

जबकि बीकानेर से रामदेवार मार्ग पर ओवरलोड वाहनों से दर्जनों हादसे हो चुके है। इन हादसों में कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी, लेकिन ओवरलोड वाहनों पर नकेल नहीं कसी जा रही है। रामदेवरा मार्ग जिला पुलिस के चार थानों का हल्का लगता है और इन थानों की पुलिस भी तैनात रहती है लेकिन ओवरलोड वाहनों पर नकेल कसने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker