नोखा न्यूज़: भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा परिणाम घोषित,पांच विद्यार्थी जिला मेरिट लिस्ट में!

नोखा तहसील के पांच विद्यार्थीयों को जिला मेरिट लिस्ट में मिला स्थान, 25 तारीख को बीकानेर में होंगें सम्मानित। अखिल विश्व गायत्री परिवार, शांतिकुंज हरिद्वार और गायत्री परिवार ट्रस्ट बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में नौ नवम्बर को शिक्षा विभाग राजस्थान के सहयोग से आयोजित की गई भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी गई है। तहसील संयोजक दिनेश कुमार जस्सू ने बताया कि नोखा तहसील के पांच विद्यार्थियों ने बीकानेर जिला स्तर की प्रावीण्य सूची में अपनी जगह बनाकर नोखा तहसील का नाम रोशन किया है। 

बीकानेर जिला स्तर पर कक्षा छह में तृतीय स्थान प्राप्त करने पर नीतु राजपुरोहित किसनासर, कक्षा सात में प्रथम स्थान पर स्टार जाखड़ नोखा, कक्षा नौ में द्वितीय स्थान पर देवपाल सिंह मोरखाना, कक्षा दस में द्वितीय स्थान पर विशाल गोयल रोड़ा तथा जिला स्तर पर कक्षा ग्यारह में विक्रम गोदारा रासीसर द्वारा तृतीय स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया जायेगा।

नोखा तहसील स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले कक्षा पांच की चंचल राठी नोखा, कक्षा छह के सत्यम झंवर नोखा, सात के पियूष कुमावत मोरखाना, आठवीं की प्रियंका काकड़ा, नवमी की नेहा मरोठी जोरावरपुरा, दशमी के महेन्द्र सिंह राजपुरोहित किसनासर पांचु, ग्यारहवीं की हेमलता शर्मा रोड़ा तथा कक्षा बारहवीं की गायत्री मेघवाल कक्कु को तहसील स्तर पर अपने अपने वर्गों में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया जाएगा।

इनके अलावा तहसील स्तर पर कक्षा पांच से बारहवीं में द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा। अमर सिंह वर्मा ने बताया कि जिला स्तर पर पुरस्कार वितरण एवं सम्मान समारोह आगामी 25 फरवरी को प्रातः ग्यारह बजे से पुरानी गिन्नानी स्थित गायत्री शक्तिपीठ सभागार में आयोजित किया जायेगा।परीक्षा परिणाम जारी करने में जिला संयोजक मुकेश व्यास, जिला सचिव देवेन्द्र सारस्वत, मधु बाला शर्मा, जवाहर लाल गंगल तथा शिवकुमार शर्मा ने सहयोग प्रदान किया।

Facebook Comments
loading...

303total visits,1visits today

Post Author: ANAND

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *