नोखाबीकानेर संभाग

नोखा के स्थापना दिवस पर एतिहासिक बन गया विराट कवि सम्मेलन

नोखा। नोखा के इक्कानवें स्थापना दिवस में गुरूवार की रात नगर पालिक की ओर से आयोजित विराट कवि सम्मेलन में काव्यपाठ करने पहुंचे देश के ख्यातिनाम कवियों ने मनमोहक अंदाज में अपनी कविताओं से देश के ताजा हालातों की पोल खोल दी। बाबा छोटूनाथ राजकीय सिनियर सैकेण्डरी स्कूल प्रांगण में पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी,पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर,गौसेवी पदमाराम कुलरियां,नगर पालिका चैयरमेन नारायण झंवर,देशनोक नगर पालिका चैयरमेन कानाराम के आतिथ्य में मां सरस्वती की वंदना से शुरू हुए कवि सम्मेलन में जनप्रतिनिधियो के साथ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

कवि सम्मेलन में विराट मंच के सामने श्रौताओं का सैलाब देखकर कविजन भी उत्साही नजर आए और उन्होने जोशीले अंदाज में नेताओं और राजनीति से जुड़ी हास्यव्यंग कविताओं की प्रस्तुतियां दी। सम्मेलन के पंडाल में गूंजती तालियों के बीच कविजनों ने देश-प्रदेश के कई नेताओं का नाम लिये बगैर ही उनकी खाल खिंचाई कर दी। सम्मेलन में कवियों के हास्य व्यंग्य सुनने के लिए नोख शहर के अलावा जिला मुख्यालय के अनेक गांवों कस्बों से सैंकड़ो लोग पहुंचे।

सम्मेलन में ख्यातिनाम कवि डॉ कुमार विश्वास ,सुदीप भोला,बुद्धी प्रकाश,रमेश मुस्कान,अनिल अग्रवंशी,वेदव्रत वाजपेयी,डॉ प्रेरणा ठाकरे चिर परिचित अंदाज में कविताओं की प्रस्तुतियंा दी। सम्मेलन में व्यवस्थाएं पुख्ता रखने के लिये नोखा पुलिस का जाब्ता तैनात रहा। सम्मेलन में विख्यात कवि डॉ.विश्वास कुमार को सुनने के लिये जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया जबकि हास्यकवि बुद्धिप्रकाश ने अपनी प्रस्तुतियां से जमकर तालिया बटोरी। सम्मेलन के समापन पर नगर पालिका अध्यक्ष नारायण झंवर,उपाध्यक्ष निर्मल भूरा एवं अधिशाषी अधिकारी चंद्रप्रकाश सारस्वत ने अतिथियों और श्रौताओं का आभार जताया।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker