बीकानेरबीकानेर संभाग

बीकानेर में वरिष्ठ भाजपा ने एलिवेटेड रोड़ के विरोध में दी देह त्यागने की धमकी!

बीकानेर। राजस्थान गौरव यात्रा लेकर बीकानेर आ रही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अगर यहां प्रस्तावित एलिवेटेड रोड़ का शिलान्यस किया तो इसके विरोध में भाजपा के ही वरिष्ठ व्यापारी नेता सोमदत्त श्रीमाली ने देह त्यागने की चेतावनी दी है। श्रीमाली की इस चेतावनी से पार्टी हल्कों में हलचल सी मची हुई है।

बीकानेर व्यापार एसोसिएशन की ओर से गुरूवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेस में सोमदत्त श्रीमाली ने तल्ख अंदाज में कहा कि शहर में भारी जन विरोध के बावजूद भी मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित एलिवेटेड रोड़ का शिलान्यास किया तो मैं शिलान्यास वाली जगह ही अपनी देह त्याग दूंगा। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि एलिवेटेड रोड़ को लेकर जन विरोध के बावजूद भी यहां जनप्रतिनिधियों ने चुप्पी साध रखी है।

आत्मदाह की चेतावनी

श्रीमाली कहा कि मैं बीकानेर में भाजपा का वरिष्ठ नेता हूं लेकिन एलिवेटेड रोड़ के मामले में पार्टी जनप्रतिनिधियों की ओर से मेरे ऊपर ही दबाव बनाया जा रहा है लेकिन मैं किसी भी सूरत में एलिवेटेड रोड़ का विरोध करने से पीछे नहीं हटने वाला हूं। जानकारी में रहे कि इससे पहले वरिष्ठ अधिवक्ता आरके दास गुप्ता भी एलिवेटेड रोड़ के खिलाफ आत्मदाह की चेतावनी दे चुके है।

प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बीकानेर व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरपत सेठिया ने एलिवेटेड रोड़ के विरोध में गुरूवार को केईएम रोड़,स्टेशन रोड़,कोटगेट,लाभू जी कटला,खंजाची मार्केट,जैन मार्केट के दुकानदार अपनी दुकानें प्रतिष्ठान बंद रखेगें और दुकानों के आगे काले झंडे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होने कहा कि हम मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के विरोध में नहीं है लेकिन मुख्यमंत्री ने यहां एलिवेटेड रोड़ का शिलान्यास किया तो उनका विरोध किया जायेगा।

सरकारी एजंसियां कर रही है गुमराह 

सेठिया ने कहा कि एलिवेटेड रोड़ के मामले में राज्य सरकार, जिला प्रशासन तथा नेशनल हाईवे ऑथोरेटी पिछले लंबे समय से बीकानेर की जनता और व्यापारियों को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि आज तक कोई भी ऑथोराइज्ड एजेंसी ये नहीं बता पा रही है कि एलिवेटेड रोड़ बनने से कोट गेट फाटक की समस्या का समाधान कैसे होगा।

उन्होने व्यापारियों ने एक सुर में एलिवेटेड रोड को शहर के मुख्य बाजारों को विनाश करने वाली और मुश्किलें पैदा करने वाली योजना बताया है. इस प्रेस वार्ता में वरिष्ठ अधिवक्ता डा.आरके दास गुप्ता,बीकानेर व्यापार एसोसिएशन के सचिव उमेश महेंदीरता, सोनू राज आसूदानी, श्याम कुमार तंवर, प्रेम खंडेलवाल सहित अनेक व्यापारी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker