राजस्थान

अंबेडकर जयंती पर पैरामिलिट्री फोर्स की 10 कंपनियां रहेगी तैनात, कलेक्टर-एसपी को किया अलर्ट

अंबेडकर जयंती पर प्रदेश में होने वाले विभिन्न आयोजनों के चलते किसी भी तरह की अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार ने संभागीय आयुक्त, रेज आईजी, पुलिस कमिश्नर, कलेक्टर एवं एसपी को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए

जयपुर . अंबेडकर जयंती पर प्रदेश में होने वाले विभिन्न आयोजनों के चलते किसी भी तरह की अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार ने संभागीय आयुक्त, रेज आईजी, पुलिस कमिश्नर, कलेक्टर एवं एसपी को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। गृह विभाग के एसीएस दीपक उप्रेती की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि कलेक्टर-एसपी जिला स्तर के साथ-साथ एसडीओ एवं तहसील स्तर पर स्थानीय लोगों के साथ मीटिंगों का आयोजन करें। कार्यक्रम आयोजन करने वालों से बातचीत करें। कहीं कोई समस्या हो तो इसकी जानकारी राज्य सरकार तक पहुंचाएं। प्रदेश में पैरामिलिट्री फोर्स की 30 कंपनियां तैनात की गई है।



अप्रिय घटना को रोकने के लिए उठाया कदम

राज्य सरकार ने 14 अप्रेल को अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं।

पुलिस गश्त बठाने को कहा

 प्रदेश में संवेदनशील माने जाने वाले क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ाने को भी कहा गया है। ताकि, जानमाल का कोई नुकसान न हो। स्थानीय प्रशासन को लगता है कि धारा 144 लगाई जाना आवश्यक है तो ऐसे कदम उठाए जा सकते हैं। किसी भी सूरत में सांप्रदायिक सौहार्द नहीं बिगड़े। शांति बनी रहे।



मूर्तियां तोड़ने की घटना और हिंसा की वारदात को देखते लिया फैसला

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी गत 2 अप्रेल और 10 अप्रेल को भारत बंद के दौरान देश के कुछ भागों में मूर्तियां तोड़ने और हिंसा की वारदातों को देखते हुए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।



 प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की 30 कंपनियां विभिन्न जिलों एवं शहरों में मौजूद है। इनमें बीएसएफ की 13, सीआरपीएफ की 14 और रेपिड एक्शन फोर्स की तीन कंपनियां शामिल है ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker