जयपुरराजस्थान

ब्रेकिंग न्यूज़ -वसुंधरा सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर लिया बड़ा फैसला !

जयपुर। देश में बेलगाम हो रही पेट्रोल और डीजल की कीमत को कम करने के राजस्थान सरकार ने रविवार को पेट्रोल-डीजल पर वसूले जाने वाले अपने वैट में बड़ी कटौती का एलान किया है। इससे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आएगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 4 फीसदी वैट में कटौती का फैसला लिया है। इस फैसले से राज्य की जनता को बड़ी राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री राजे ने यह ऐलान ऐसे समय लिया जब कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर 10 सितंबर को भारत बंद की घोषणा कर चुकी है।

मुख्यमंत्री राजे ने हनुमानगढ़ के रावतसर में रामचन्द्र मटोरिया की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने की घोषणा करते हुए कहा है कि पेट्रोल पर जो वेट 30 फीसदी था उसे घटाकर अब 26 प्रतिशत और डीजल पर जो वेट 22 प्रतिशत था उसे घटाकर अब 18 प्रतिशत कर दिया है। इससे पेट्रोल-डीजल के दामों में करीब ढाई रुपए प्रति लीटर की कमी होगी। मुख्यमंत्री की यह घोषणा रविवार रात 12 बजे से लागू होगी।

हमारी सरकार जनता की सरकार

बोला राजस्थान, सत्ता में आने से पहले भाजपा पेट्रोल की कीमतों पर रोष जता रही थी, अब खुद कर रही महंगा राजे ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने से पडऩे वाले करीब 2 हजार करोड़ के वित्तीय भार को जनहित में राज्य सरकार वहन करेगी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान प्रदेश के लोगों ने उनसे मांग की थी कि इनके दाम कम होने चाहिए। 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है, जनता की आवाज हमारे लिए ईश्वर की आवाज होती है इसलिए हमने जनता की आवाज पर पेट्रोल-डीजल के दामों में यह कमी की है। इस कमी से आम व्यक्ति, किसान, व्यापारी, विद्यार्थी, नौकरीपेशा करने वाले व्यक्ति, महिला और सभी वर्गों को राहत मिलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker