नोखाबीकानेर संभाग

नोखा में दशमी पर बाबा रामदेवजी मंदिर में उमड़ा श्रद्धालूओं का सैलाब !

बीकानेर। लोकदेवता बाबा रामदेव जी का विशाल मेला रायसर रोड स्थित मन्दिर में भरा गया।इस मेले में बाबा रामदेव को धोक लगाने के लिये सुबह से ही महिलाओं,पुरुषों,बालक,बालिकाओं की भीड़ रही।भक्तगन पैदल व वाहनों द्वारा बाबा रामदेव के जयकारे लगाते हुए नाचते-गाते जाते दिखे।

मेलास्थल पर दर्शन के लिये महिलाओं व पुरुषों के लिये अलग-अलग लाइनों की व्यवस्था की गई।इस दफा दर्शन की भी महिला पुरुषों की अलग व्यवस्था होने से भगदड़ की स्थिति नहीं बनी। जगह-जगह पर महिला व पुरुष पुलिस जवान तैनात रहने के कारण अव्यवस्था फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के मन में भय व्याप्त रहा।जिससे भक्तों को बाबा के दर्शन करने में किसी प्रकार की असुविधा नहीं हुई।

पिछले मेले में पारदी गिरोह की महिलाओं के द्वारा अशांति का माहौल बनाये जाने के कारण इस दफा पुलिस पहले से ही सक्रिय रही। बाबा रामदेव जी के धोक लगाने नोखा शहर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों से भी काफी भक्तजनों ने नोखा पहुंचकर बाबा के धोक लगाकर मन्नत माँगी । मेलास्थल पर जगह जगह प्रसाद, मिठाई, नमकीन, जूस, आइस्क्रीम, खिलौने आदि की लगभग आधा किमी तक दुकानें सजाई गई।बाबा के जयकारों से गूंजता मन्दिर रामदेवरा का अह्सास कराता रहा।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker