बीकानेर

युवक को जहरीले सांप ने काटा, पीबीएम अस्पताल की घटना, नहीं थम रहा है सांपों का निकलना

बीकानेर। पीबीएम अस्पताल में हर दिन सांप निकलने की घटनाएं सामने आती है। मंगलवार को आखिरकार एक व्यक्ति को सांप ने काट ही लिया। गनीमत रही कि पीबीएम अस्पताल परिसर में ही यह घटना होने से उसे तुंरत चिकित्सकीय उपचार मिल गया। बाद में अस्पताल कर्मचारियों ने युवा सर्वधर्म सेवाकर्ता संस्था अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल को बुलाया।


इकबाल ने करीब पौन घंटे की मशक्कत से सांप को पकड़ा। जानकारी के अनुसार कालूराम मंगलवार को पीबीएम अस्पताल आया हुआ था। दोपहर में अस्पताल के मुख्य गेट के पास उसे एक सांप ने काट लिया। सांप के काटने की घटना का पता चलने पर एकबारगी अफरा-तफरी मच गई।

बाद में मोहम्मद इकबाल को बुलाया। उसने सांप को पकड़ा। मंगलवार को ही यातायात शाखा परिसर में भी सांप घुस गया, जिसे भी इकबाल ने पकड़ा। बाद में दोनों सांपों को इकबाल ने वन विभाग के रेंजर सुरेश माथुर के सुपुर्द किया। चिकित्सकों ने मोहम्मद इकबाल से सांप की प्रजाति का पता लगाकर कालूराम का इलाज किया। चिकित्सकों ने कालूराम के पैर में सांप के काटे स्थान पर सीरिंज से रक्त निकाला। इससे कालूराम को राहत मिली।


मोहम्मद इकबाल ने अब तक 1761 सांपों को पकड़ा है। जिनमें से 821 सांप अकेले पीबीएम अस्पताल से पकड़े हैं। इसके साथ ही 50 गोयरों को पकड़ चुके हैं। वे सांप पकडऩे का कार्य नि:शुल्क करते है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker