हेल्थ टिप्स

अगर आप में भी ये 3 बुरी आदतें तो समझ लीजिए की दिमाग बहुत ही तेज़ है!

समझदार व्यक्तियों की भी कुछ बुरी आदतें होती हैं। अगर आप में भी कुछ बुरी आदतें तो सझिये आप बहुत ही समझदार हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतें बताने जा रहे हैं जिनसे आप ये जान सख्ते हैं कि आपका दिमाग कितना तेज है।

हेल्थ डेस्क – समझदार व्यक्तियों की भी कुछ बुरी आदतें होती हैं। अगर आप में भी कुछ बुरी आदतें तो सझिये आप बहुत ही समझदार हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतें बताने जा रहे हैं जिनसे आप ये जान सख्ते हैं कि आपका दिमाग कितना तेज है। आइये जानते हैं कौनसी हैं वो बुरी आदतें। कसम खाना अक्सर लोगों की आदत होती है कि छोटी छोटी बात पर कसम खाने की। हर बात वो कसम खाते हैं चाहे वो किसी काम की हो या ना हो। कहते हैं हर बात पर कसम से खुद को बचाने वाले दिमागी रूप से तेज़ होते हैं।

 देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आप भी बहुत चालक हैं। रात को नींद कम आना कहा जाता है दिमाग से तेज़ शख्स को रात में नींद कम आती है। अगर आपका कोई दोस्त ऐसा है तो समझ लीजिये कि वो आपके कहीं ज्यादा तेज़ है। एक रिसर्च के अनुसार जो रात को जल्दी सो जाते हैं उनका आईक्यू 75 के आसपास होता है। लेकिन वहीँ जो देर तक रात तक नहीं सोते उनका आईक्यू 125 के भी पार होता है।कमरा व्यवस्थित न होना एक बुरी आदत ये भी है कि जो दिमागी रूप से तेज़ होते हैं वो अपनी चीज़ों को कभी भी व्यवस्थित नहीं रखते। अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपने कमरे को कभी भी तरीके से नहीं रखते। रिसर्च के अनुसार इनके आसपास की बिखरी हुई चीजें ही इन्हें कुछ अलग सोचने की क्षमता प्रदान करती हैं।  

 देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker