बीकानेरबीकानेर संभागलूणकरणसर

लूणकरणसर : भीमराव अंबेडकर जयंती पर संविधान गौरव सम्मेलन मनाया गया

पूज्य बाबा साहेब श्री भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर संविधान गौरव सम्मेलन भाजपा कार्यालय गोदारा मिल लूणकरणसर में भाजपा नेता सुमित गोदारा के नेतृत्व में मनाया

लूणकरणसर।  डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर भाजपा कार्यालय गोदारा मिल लूणकरणसर में संविधान गौरव दिवस के रुप में मनाया गया। मुख्य अतिथि संघ परिवार से श्री फकीर चंद जी व्यास ने बाबा साहब भीमराव जी अंबेडकर की जीवनी के बारे में प्रकाश डाला उन्होंने संविधान प्रारूप समिति के अध्यक्ष रहते हुए उस दौरान के हुए घटनाक्रम के बारे में बताया कि वह 24 में से 18 घंटे कार्य करते थे ।



जातिगत एकता के पक्षकार थे बाबा साहेब – गोदारा 

बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी ने बौद्ध धर्म अपनाने पर भी विस्तात से बताया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सबको बांटो और राज करो की नीत पर कार्य किया व बाबा साहब अंबेडकर जी को भी सदैव मुख्य राजनैतिक धारा से किनारे पर रखा । कार्यक्रम के संयोजक भाजपा नेता सुमित गोदारा ने कहा कि बाबा साहब का एक ही कहना था के पहले हम भारतीय हैं और अंत तक भी भारतीय हैं भारतीय के अलावा कुछ भी नहीं ना हिंदू ना मुसलमान ना जात ना पात ।



गोदारा ने अपने संबोधन में बताया की डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी ने मजबूत संविधान लिखा जो भारत में आजादी के 70 वर्ष में भी कांग्रेस द्वारा लगाई गई आपातकाल के काले अद्याय के अलावा भारत में सदैव लोकतंत्र जीवित है । गोदारा ने कहा कि विश्व में 1940 50 के दशक में जो भी देश आजाद हुए उनमें सबसे मजबूत संविधान भारत का है जिससे यह लोकतंत्र जीवित है बाकी देशो में सैनिक सासन व तानाशाहों का शासन रहा है ,भारत मे मजबूत संविधान की वजह से ऐसा घटनाक्रम नही हुआ ।





ये रहे शामिल 

कार्यक्रम में जयचंद भूरा, शिक्षाविद रेवतराम गुरिया ,गोपाल मेघवाल पूर्व सरपंच आडसर, नोपाराम मेघवाल पूर्व सरपंच जैसा राम मेघवाल पूर्व सरपंच रामसर, हनुमान वैद्य ,दुर्गा राम नाई ,राम कुमार सारस्वत ,पृथ्वीराज वर्मा पूर्व सरपंच लूणकरणसर ,मंडल अध्यक्ष राजेश सियाग, महावीर गाट ,फकीर चंद सोखल, शेराराम डाल ,भाजपा आईटी सेल मंडल अध्यक्ष राकेश नायक, हुकमाराम मेघवाल ,नरेंद्र शर्मा, भवानी सिंहभाटी , प्रकाश दान चारण, रामदयाल बिश्नोई ,इंद्राज बिश्नोई, जयपाल नायक ,मनीराम मेघवाल, विजयपाल ज्यानी, पंचायत समिति सदस्य मनीराम गोदारा मौजूद थे कार्यक्रम का संचालन माल दास स्वामी ने किया ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker