बीकानेर

शगुन पैलेस में बेग चुराने वाले शातिर को पकड़ा, वारदात में पूरी गैंग थी शामिल

शादी समारोह को निशाना बनाकर जेवरात और नगदी चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोच लिया है,गिरोह में नो जने शामिल है जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल

बीकानेर।  शादी समारोह को निशाना बनाकर जेवरात और नगदी चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने दबोच लिया है,गिरोह में नो जने शामिल है जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल है। इनसे गंगाशहर थाने में पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस ने अभी गिरोह में शामिल लोगों का खुलासा नहीं किया है लेकिन पकड़े गये गिरोह में शामिल लोगों ने रविवार की रात यहां शगून पैलेस तथा पिछले पखवाड़े रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र के मैरिज पैलेस में नगदी जेवरात भरे बेग उड़ा ले जाने की वारदातें कबूल कर ली है।

सारे एमपी के रहवासी  

जानकारी के अनुसार पकड़ में इस गिरोह लोग मध्यप्रेदश के राजगढ़ के वांशिदें है,जो यहां बीकानेर में खानाबदोश बन कर घूमते है और झुग्गियों को अपना डेरा बना रखा है। जानकारी में रहे कि शादियों के सीजन में सक्रिय इस गिरोह ने बीकानेर में डेरा डाल रखा था और कई विवाह समारोह में वारदातों को अंजाम दिया,इनमें से कई जनेां ने पुलिस कार्यवाही भी दर्ज नहीं करवाई। गैंग सदस्य सूट-बूट पहनकर मेहमान के तौर पर शादी समारोह में शामिल होते हैं। उनकी नजर दूल्हा और दुल्हन के माता-पिता पर रहती है। जैसे ही मौका मिलता है वह गहनों और नकदी रखा बैग, पर्स या शूटकेस पार कर ले जाते है।

कई वारदातों को दिया अंजाम 

महीनेभर में एक के बाद एक ऐसी पांच वारदातों के मामले पुलिस थानों में दर्ज हो चुके है। जबकि बदनामी के डर से कई ऐसी वारदातों के मामले पुलिस तक ही नहीं पहुंचे। पुलिस के पास रविवार रात को रोडवेज बस स्टैंड के पास शगुन पैलेस एवं छह फरवरी को रानीबाजार के राजरतन पैलेस में हुई वारदात के वीडियो फुटेज है।

इनमें युवक-युवतियां वारदात को अंजाम देते दिखे रहे थे। गिरोह को काबू करने में गंगाशहर थाना प्रभारी और उनकी पुलिस टीम ने अहम भागीदारी निभाई है। गंगाशहर थाने में बंद गिरोह के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आंशका है कि इनके जरिये बीकानेर के अलावा प्रदेश के अन्य शहरों में हुई कई बड़ी वारदातों का खुलासा हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker