बीकानेरराजस्थानरोजगार

खुश खबरी – थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती-2018 के आवेदन अब सात मई तक

बीकानेर।  थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती-2018 लेवल-वन के आवेदन से वंचित रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने आवेदन की अंतिम तिथि में सात मई तक बढ़ोतरी की है।  पूर्व में आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल निर्धारित थी। अनेक अभ्यर्थियों की ओर से निर्धारित तिथि तक आवेदन से वंचित रहने पर प्रारंभिक शिक्षा निदेशक श्याम सिंह राजपुरोहित ने टीएसपी और नोन टीएसपी क्षेत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि सात मई तक बढ़ाई है। इच्छुक पात्र अभ्यर्थी एसएसओ लोगिन के जरिए निर्धारित तिथि तक ऑन लाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद आवेदन की तिथि में बढ़ोतरी नहीं होगी।

उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती

आवेदकों से आॅफ लाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएगे। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की ओर से थर्ड ग्रेड शिक्षक लेवल-वन के 26 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। राजस्थान प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती, 2018 के पदों पर आवेदन के लिए आरटेट सहित रीट में 60 फीसदी एवं अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन के पात्र है। न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 साल से कम वाले आवेदन के हकदार होंगे।

आयु की गणना एक जनवरी, 2019 से की जाएगी। हालांकि आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु में छूट देय होगी। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी 26 हजार पदों की विज्ञप्ति में नोन टीएसपी एरिया के 19819 पद सामान्य शिक्षक और 678 पद विशेष शिक्षकों के शामिल है। वहीं टीएसपी एरिया में सामान्य शिक्षकों के 5431 और विशेष शिक्षकों के 72 पद शामिल है।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker