बीकानेर

बीकानेर – पानी की भयंकर किल्लत से शहर में बिगड़े हालत, टैंकर माफिया हुए सक्रिय

बीकानेर। भीषणगर्मी के दौर में नहरबंदी के कारण पेयजल आपूर्ति बिगड़ जाने से शहर में पानी के लिये कई इलाकों में त्राही-त्राही मचनी शुरू हो गई है। हालांकि जलदाय विभाग अभियंताओं की ओर से दावा किया जा रहा है कि नहरबंदी के दौर में पानी की आपूर्ति पूरी तरह सुचारू चल रही है,  लेकिन हकीकत यह है कि शहर के अनेक इलाकों में दो-तीन दिन से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। घरों में नहाने-धोने का तो दूर पीने के पानी भंयकर किल्लत हो गई,पानी के लिये लोग इधर उधर भटकने को मजबूर हो गये है।

जानकारी अनुसार शहर में पानी के लिये ऐसा मंजर पहली बार नजर आ रहा जब घर-घर में पानी के लिये त्राही त्राही के हालात कायम है। सबसे ज्यादा खस्ताहाल नथूसर बास,  शहरी परकोटे के इलाके में कायम है,इनमें रागंड़ी चौक,सुनारों की बड़ी गुवाड़,ठठेरा बाजार,मौहल्ला लुहारान,भिश्तियों का मौहल्ला समेत दर्जनभर ऐसे इलाके है जहां बिगड़ी पेयजल आपूर्ति के कारण लोगों में हाय-तौबा मची हुई है।  शहर के अनेक इलाको में पानी के लिये हालात विकराल होने से लोगों के आक्रोश की लहर गहराती जा रही है।

टैंकर वाले कूट रहे है चांदी 

लोगों में पानी को लेकर मचते त्राहिमाम को देखते हुए शहर में कई टैंकर माफिया सक्रिय हो चुके है, पानी आपूर्ति के लिए मनमाने ढंग से टैंकर रेट वसूलने लग रहे है, किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं होने के डर से इनके हौसले बुलंद हैं अब तक जो टैंकर 500  से 1000  रुपए में उपलब्ध हो रहा था उसी टैंकर को मनमाने ढंग से 2000-3000  रुपए प्रति टैंकर के हिसाब आमजन से बिना कोई रोक टोक के अवैध रूप से वसूली की जा रही है। पानी की जरुरत के हिसाब से लोग टैंकर खरीद भी रहे है मगर उन लोगों का क्या जो इतना पैसा देने में सक्षम नहीं है. 

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker