बीकानेर

इस वजह के चलते बीकानेर आएंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पढ़े पूरी खबर….

बीकानेर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों प्रदेश के तुफानी दौरे पर है,उनके कार्यक्रमों में प्रदेश के गिने चुने जिले ही शामिल है। पहले चरण में अमित शाह जौधपुर,भीलवाड़ा का दौरा कर चुके है और मंगलवार को उनके नागौर पहुंचने का कार्यक्रम है। अमित शाह अगले माह बीकानेर दौरे पर भी आयेगें।

खास बात यह है कि अमित शाह का पहली बार बीकानेर आगमन का कार्यक्रम बना है। उनके बीकानेर दौरे से पहले सही सियासी हल्कों में खासी चर्चाओं का बाजार गर्म है। सियासी विश£ेषक इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे हैं। कई सवाल भी हैं कि राष्ट्रीय राजनीति के माहिर खिलाड़ी अमित शाह के बीकानेर आने कार्यक्रम कैसे तय हुआ।

सूत्रों के अनुसार दो माह पहले दिल्ली से एक सर्वे टीम बीकानेर आई थी। इस टीम ने जिले सातों विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। सर्व टीम की जो रिपोर्ट थी, वह पार्टी के लिए चौंकाने वाली थी। इसमें कुछ ऐसे तथ्य सामने आए, जो पार्टी के लिए चिंताजनक था। जिले में कुल सात में से चार विधायक भाजपा के हैं।

लेकिन ताजा सियासी हालातों में बीकानेर पूर्व विधानसभा सीट को छोड़कर छह सीटों पर भाजपा की हालत नाजुक है। इसे लेकर प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा हुई है। हालांकि भाजपा के रणनीतिकारों का तर्क है कि पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष ऐसे जिला स्तर पर जाकर छोटे मामलों में नहीं पड़ते हैं, लेकिन सूत्रों की मानें तो राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा ने कुछ जिलों को डार्कजोन माना है। उसमें बीकानेर जिले का नाम भी शामिल है।

ऐसे में यहां चुनावों में पहले कैसे स्थितियां सुधारी जा सकती हैं बस इसलिये भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीकानेर आगमन का कार्यक्रम तय हुआ है। अपने एक दिवसीय तुफानी दौरे में अमित शाह बीकानेर में शक्ति केन्द्रो की मिटिंग लेने के अलावा प्रबुद्धजनों से संवाद तथा संघ लॉबी के नेताओं से मंत्रणा करेगें।

Tags
Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker